samacharvideo: हमारे देश की राजनीति को समझ पाना काफी मुश्किल बात है। यहाँ कौन सा नेता कब कौन सा बयान दे दे या कब बगावत कर दे, कोई नही समझ पाता। वहीँ अपने विरोधियों के सुर में सुर मिलाने की बात तो दूर की बात है। पर यदि कभी ऐसा होता है तो राजनीति में यह मुद्दा अलग ही नजरो से देखा जाता है।
ऐसा ही कुछ किया भाजपा नेता योगी आदित्यनाथ ने। योगी आदित्यनाथ को AIMIM के अध्यक्ष और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी का कट्टर विरोधी माना जाता हैं। पर इस बार आदियनाथ ने ओवेसी का बात का समर्थन किया है। ओवेसी के सुर में सुर मिलाये है।

यह भी पढ़े:

Amazon ने तिरंगे के बाद महात्मा गांधी का किया अपमान, बेच रहा बापू की तस्वीरों वाली चप्पलें !

 

 
आदित्यनाथ ने कहा कि, यह हमारी सरकार और सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि हज सब्सिडी सेक्‍युलर स्‍टेटस के खिलाफ है। उनको प्रसन्‍नता है कि कई मुस्लिम बुद्धि जीवियों ने भी इसे समाप्‍त करने की बात कही है। हज सब्सिडी के रूपये के सद्पयोग के साथ ही हज का 35 हजार अतिरिक्‍त कोटा भी सरकार ने बढ़ाया है। ओवैसी को इस पर भी बोलना चाहिए।
आपको बता दे कि, हज सब्सिडी मामले में ओवेसी ने कहा था कि, ‘सब्सिडी के नाम पर 690 करोड़ रुपए बीमार एयरलाइन को दिए जाते हैं जिसका फायदा हाजियों को नहीं मिलता है। ओवेसी ने मांग करते हुए कहा कि इस रकम को मुस्लिम लड़कियों की शिक्षा पर खर्च किया जाए। ओवेसी के अनुसार इस सब्सिडी को खत्म कर देना चाहिए क्योंकि मुस्लिमों को हज के लिए सरकार से मदद की जरूरत नहीं है।

ऐसा पहली बार हुआ है कि योगी आदित्यनाथ ने ओवेसी की बात का समर्थन हां में हां मिलाकर किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *