samacharvideo: भारत का सबसे पुराना दल और सबसे ज्यादा सत्ता में बने रहनी वाली कांग्रेस इन दिनों मुश्किलों से गुजर रही है। सत्ता हाथ से जाने के बाद कांग्रेस से पुराने नेता भी दूर हो रहे है। कभी अंग्रेजों को मजबूर कर देनी वाली कांग्रेस आज खुद ही कमजोर हो रही है। कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस के उत्तराखंड के नेता ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया था। ऐसा ही कुछ कर्नाटक में हो रहा है।

कांग्रेस के जाने माने नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस एन कृष्णा ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। कृष्णा ने इस बात की जानकारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी दे दी है। एस एन कृष्णा की उम्र 84 वर्ष है। वे केंद्रीय मंत्री के साथ साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भी रह चुके है। 1999 से 2004 तक राज्य के मुख्यमंत्री रहे कृष्णा पार्टी में दरकिनार किये जाने से निराश चल रहे हैं। वह पांच दशक से अधिक समय से कांग्रेस से जुड़े हैं। महाराष्ट्र के राज्यपाल रहे कृष्णा 2012 में केंद्र से फिर राज्य की राजनीति में लौट गये थे लेकिन पिछले दो साल से पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे।

यह भी पढ़े; खुलासा: वाजपेयी सरकार में भी पाकिस्तान पर हुआ था ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, उड़ा दिये थे दुश्मनों के बंकर

आपको बता दे की कृष्णा ने अभी किसी अन्य पार्टी में जिसने की घोषणा नही की है। वहीँ रविवार को उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई है, जिसमे वे अहम् फैसले ले सकते है। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *