samacharvideo: क्या आपने भी जल्दबाजी में मुफ्त के इंटरनेट और कालिंग के लिए लाइन में लगकर रिलायंस जियो का सिम लिया है ? यदि हां तो ये खबर आपको जरूर पढ़ना चाहिए।

आपके पास रिलायंस का सिम है तो आपको बिल चुकाना पड़ेगा। हां, यदि आपके पास जियो का पोस्टपेड सिम कार्ड है तो ऑफर ख़त्म होते ही आपके घर बिल आना शुरू हो जाएगा। यही नही, नियम और शर्तों के अनुसार आपको बिल भरना भी पड़ेगा। इन नियम शर्तों को जियो सिम खरीदते समय ही आपसे साझा किया गया था, जिस पर आपने शायद ही ध्यान दिया होगा।

आपको बता दे कि, फ्री वेलकम ऑफर के तहत रिलायंस जियो 31 मार्च तक फ्री अनलिमिटेड एचडी वॉइस, जियो नेट वाईफाई, डाटा, एचडी वीडियो, एसएमएस, जियो ऐप्स जैसी सुविधाएं अपने ग्राहकों को दे रहा है। रिलायंस ने यह सारी सुविधाएं प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही प्रकार की जियो ग्राहकों के लिए दी है। रिलायंस की यह सारी सुविधाएं 4जी पर मिल रही हैं। इस कारण सुविधाएं उच्च क्वालिटी की हैं और इंटरनेट भी काफी बेहतर काम कर  रहा है। वीडियो भी बिना सर्फ किए धड़ल्ले से चल रहे हैं। जियो ऑफर जैसे ही खत्म होगा, वैसे ही आपको बिल चुकाना होगा।

खैर, यह बिल सिर्फ जियो पोस्टपेड पर ही आएगा। जियो प्रीपेड पर ये दिक्कत नही होगी। इसलिए आपको जान लेना चाहिए की आपका जियो सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड !

ऐसे जाने, आपका जियो सिम प्रीपेड है या पोस्टपेड :

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में Jio app खोलना होगा।
  • इसमें My Jio app खोले।
  • Sign Up के ऑप्शन को skip कर दे।
  • इसके बाद एक नया window ओपन होगा।
  • इसमें आपके मोबाइल no के नीचे एक बैलेंस ऑप्शन होगा
  1. Balance
  2. Unpaid bill
  • यदि balance लिखा हुआ हो तो आपको कोई परेशानी नही होगी, क्योकि वह प्रीपेड सिम होगा।
  • यदि unpaid bill लिखा हो तो आपको 31 मार्च के बाद परेशानी हो सकती है। क्योंकि यह पोस्टपेड सिम होगा।

    (इसी तरह की अन्य ख़बरों के लिए आप samacharvideo से आप facebook और twitter पर भी जुड़ सकते है )

    By admin

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *