samacharvideo: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव शनिवार को संपन्न हो हुआ। इस पहले चरण के चुनाव के तुरंत बाद ही भाजपा को बड़ी जीत मिल गयी है। यह जीत उत्तरप्रदेश में भाजपा के वर्चस्व को दर्शा रही है। यह जीत भाजपा को स्नातक विधानपरिषद सीटों पर मिली है।
भाजपा ने गोरखपुर, कानपूर और बरेली की स्नातक विधानपरिषदों की सीटों पर अपना कब्जा जमाया है। गोरखपुर-फैजाबाद खंड स्नातक निर्वाचन से बीजेपी के प्रत्याशी देवेंद्र सिंह ने संजयन त्रिपाठी को हराया। वहीं बरेली-मुरादाबाद एमएलसी स्नातक सीट से भाजपा के जयपाल सिंह व्यस्त चुनाव जीत गए हैं। समाजवादी पार्टी समर्थित रेनू मिश्रा दूसरे स्थान पर जबकि कांग्रेस के कुमुद गंगवार तीसरे स्थान पर रहे। 
इस जीत से up में भाजपा के हौसले बुलंद जो गये है तो साथ ही ख़ुशी का माहौल है, वहीँ विपक्ष दलों के सर पर इस नतीजे से गंभीर रेखाएं उभर आई है।
गौरतलब है कि शनिवार को ही up में विधानसभा चुनाव का पहला चरण आज पूरा हुआ है जिसमे 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ। इन 73 सीटों के लिए 26,823 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं, जिसमे 839 उम्मीदवारों की किस्मत ई वी एम मशीन में कैद हो गयी है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *