samacharvideo:  पंजाब विधानसभा चुनाव की वोटिंग आज हो ही गई । जल्द ही यह तय होगा कि पंजाब की कमान किसके हाथ आने वाली है। इस बार लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान किया तो वहीं छुटपुट घटनाओं के अलावा मतदान बहुत ही सादगी और शांति के साथ संपूर्ण हुआ।

आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव को निष्पक्ष और किसी भी तरह की गड़बड़ी की जांच हेतु अपने कार्यकर्ताओं को खुफिया कैमरों से लैस कर रखा था। आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने अपने लगभग 15000 कार्यकर्ताओं को खुफिया कैमरे थमाए थे जोकि बटन में या तो पेन में लगे हुए थे। आम आदमी पार्टी ने यह कैमरे किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका के लिए लगाए थे आपको बता दें कि इससे पहले भी आम आदमी पार्टी गड़बड़ी की आशंका जाता चुकी थी इसलिए आम आदमी पार्टी ने खुफिया कैमरों की मदद से गड़बड़ी की खुफिया रिकॉर्डिंग का फैसला किया था।

 इस संबंध में आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता ने बताया कि वे 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव में भी ऐसा कर चुके हैं । उनके कार्यकर्ता शर्ट की बटन या कलम या चयन में खुफिया कैमरे लगाकर चुनाव की जांच कर रहे थे । और किसी भी तरह के ऑफर इत्यादि को कैमरे में कैद कर रहे थे प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 1500 खुफिया कैमरे खरीदे थे।

गौरतलब है कि चुनाव से एक दिन पहले ही शुक्रवार को आम आदमी पार्टी की ओर से पूरे पंजाब घर में मतदान केंद्रों का मुआयना किया गया था वही इस बात की भी हवा फैला दी गई थी की है चुनाव की निगरानी खुफिया कैमरों से होनी है।

 आपको बता दें कि पंजाब में शनिवार को 117 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुए जिसमें 1 1145 उम्मीदवार अपनी किस्मत को आजमाने के लिए मैदान में उतरे थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *