samacharvideo: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017  जल्द ही शुरू होने वाला है। यहाँ पर हर पार्टी अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने में लगी हुई है जहां समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने भाजपा के विजय रथ को रोकने के लिए गठबंधन कर लिया है तो वहीं भाजपा भी पूरी तैयारी के साथ पूरी मेहनत से चुनाव में कूद गई है और ताबड़तोड़ प्रचार कर रही है बीएसपी का हाल भी कुछ ऐसा ही है वह अभी भी अपने जातीय वोट बैंक को हड्डी दिखा रही है।
यह भी पढ़े: UP चुनाव: दो तिहाई वोटों से जीत रही BJP, जल्द बनेगा राम मंदिर:शाह



टाइम्स नाउ के द्वारा किए गए एक सर्वे में साफ हुआ है कि उत्तर प्रदेश चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिल सकता है वही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन सरकार बनाने में विफल हो सकता है इस सर्वे के अनुसार भाजपा को 403 विधानसभा सीटों में से लगभग 202 विधानसभा सीटें मिल सकती है जो कि कुल सीटों का लगभग आधे से ज्यादा है। यदि भाजपा के खाते में 202 सीटे आती है तो भाजपा बिना किसी गठबंधन के उत्तर प्रदेश में स्थाई सरकार बना सकती है।

यह भी पढ़े: 28 फरवरी से पहले कर ले बैंक का यह काम, नही तो हो जाएंगे पूरी तरह बर्बाद !

यह भी पढ़े: फिर भड़के मुलायम, कार्यकर्ताओं से कहा ‘105 सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के खिलाफ लड़े चुनाव’



सर्वे में समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन को 147 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं सर्वे की मानें तो BSP 24 वोट प्रतिशत के साथ 47 सीटें ही जीत सकती है।
सर्वे के अनुसार भाजपा विजय हो रही है तो वही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन से समाजवादी पार्टी के कुछ कार्यकर्ता नाराज है जिसके चलते इसका खामियाजा समाजवादी पार्टी को झेलना पड़ सकता है वही समाजवादी पार्टी में चल रहे पारिवारिक झगड़े के कारण भी समाजवादी पार्टी का नजरिया बदला है जिससे  वोटरों का झुकाव अन्य दलों की तरफ हुआ है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *