samacharvideo:कालाधन इकट्ठा करने वालों और भ्रष्टाचारियों पर जल्द ही गाज गिरेगी और आने वाले दिनों में उन्हें और भी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि सरकार ने भ्रष्टाचार और कालेधन के विरूद्ध वाली मुहीम में सीधे तौर पर आम जनता को जोड़ दिया है। अब आम जनता भी कालेधन और भ्रष्टाचार को रोकने में सक्षम हो पाएगी।आप भी सरकार के साथ साथ भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगा सकते हो। आप भी देश की तरक्की और देश का भला करने में भागीदार हो सकते हो।
दरअसल, केंद्र सरकार की ओर से एक e-mail id जारी किया गया है जिस पर आप सरकार को किसी भी भ्रष्टाचार और कालाधन इकट्ठा करने वाले व्यक्ति को जानकारी दे सकते है। वहीँ इस ई-मेल पर उन लोगों की भी जानकारी दी जा सकती है जो फिलहाल अपना कालाधन सफ़ेद करने की जुगत में लगे है।
सेंट्रल गवर्नमेंट के वित्तीय सचिव हसमुख आढिया ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फेरेंस में लोगों से गुजारिश की अगर कोई कालेधन को सफेद करने में लगा है तो वे इस बारे में सरकार को blackmoneyinfo@incometax.gov.in सूचना दें। 
इसी बीच अढिया ने कहा कि सिर्फ कालाधन बैंक में जमा करने मात्र से सफ़ेद नही हो जाएगा। जो लोग कालाधन छुपा कर बैठे है, वे इसकी जानकारी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दे। 50 फीसदी टैक्स के साथ उनका कालाधन सफ़ेद किया जा सकता है। 
यदि कोई अपने काले धन की जानकारी स्वयं सरकार को देता है तो प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (पीएमजीकेवाई) के तहत कर अघोषित संपत्ति से 50 फीसदी टैक्स काटकर उन्हें सफ़ेद दे दिया जाएगा। आपको बता दे की इस योजना का लाभ आप 31 मार्च 2017 तक ले पाएंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *