samacharvideo: उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही कई तरह के मसलों पर कढ़ाई से नियम बनाए गए तो उनका पालन भी करवाया जा रहा है। अवैध बूचड़खानों की बात करे या फिर रोमियो पर सिकंजा कसने का फैसला, योगी सरकार सभी नियमों पर सख्त नजर आ रही है, और इन नियमों के बीच जो भी आ रहा है, उन पर उपयुक्त कार्रवाई की जा रही है।

इस बार मामला उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्राइवर का है। योगी सरकार की तरफ से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, जिसमे सभी सरकारी कर्मचारी अपने-अपने विभाग को स्वच्छ करने में जुटे हुए हैं। इसी के तहत सचिवालय परिसर को भी स्वच्छ रखने के लिए एक दस्ता भी सक्रिय है। जो भी व्यक्ति ड्यूटी के दौरान अगर पान मसाला खाते हुए पकड़ा जाता है तो उसके ऊपर जुर्माने का भी प्रावधान है। यही नही, जुर्माना वसूलने की जिम्मेदारी भी इस दस्ते को दी गई है।

पर इस दस्ते ने कुछ ऐसा काम कर दिया जिससे हड़कम्प मच गया। दरअसल, इस दस्ते ने योगी आदित्यनाथ के ड्राइवर आदित्य प्रकाश को सचिवालय में तम्बाखू खाते हुए पकड़ लिया और सजा के तौर पर कार चालक पर 500 रूपए का जुर्माना लगा दिया।

ध्यान दे की योगी सरकार ने सभी सरकारी दफ्तरों में पैन गुटखा, धूम्रपान और पॉलीथिन के उपयोग पर कड़ी पाबंदी लगा दी है। यदि कोई उल्लंघन करते पाया जाता है तो उसे जुर्माना तक देना होता है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *