samacharvideo:  19 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। आज योगी सरकार के 10 दिन ही हुए है, पर योगी ने कई ऐसे बड़े काम इतने कम समय में कर दिए है, जो यूपी को नई दिशा देने के लिए अच्छी शुरुआत है। आइये जानते है योगी आदित्यनाथ के 10 दिन में किये गए ऐसे ही बड़े काम…

यह भी पढ़े: बुचड़खानों के बंद होने पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान, जिसे सुन आप…

  1. संपत्ति का ब्यौरा- मुख्यमंत्री पद की सपथ लेने के तुरंत बाद योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियो और अधिकारियों की संपत्ति का ब्यौरा cm हाउस में देने का कहा।
  2. बंद हुए बूचड़खाने- जैसा की आप जानते ही है। योगी आदित्यनाथ को कट्टर हिन्दू छवि के लिए जाना जाता है। पॉवर आते ही योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश में चल रहे अवैध बूचड़खानों पर अपना सिकंजा कस दिया और उन्हें बंद कर दिया।
  3. एंटी रोमियो स्क्वाड- योगी आदित्यनाथ की सरकार के आते ही up में मनचलों और लड़कियों-महिलाओं से छेड़खानी करने वाले पर गाज गिर गयी है। एंटी रोमियो स्क्वाड ऐसे लोगों को पकड़ रही है साथ ही उनकी तलाश भी कर रही है।
  4. थानों की सफाई- यूपी के थानों की हालत बद से बदतर थी। योगी सरकार के आने के बाद अब पुलिस थानों में हर शुक्रवार थानों की सफाई होगी, यही नही पुलिस वाले खुद सफाई भी करेंगे। यह भी पढ़े:भारत को हिन्दु राष्ट्र बनाना है तो मोहन भागवत को चुने नया राष्ट्रपति
  5. पान-गुटखा पर बैन- योगी सरकार ने सभो सरकारी दफ्तरों में पान -गुटखा और पॉलीथिन के उपयोग पर बैन लगा दिया है।
  6. टीचर अब नही पहन सकेंगे टी शर्ट- स्कूलों को व्यवस्थित और अनुसाशन में बनाये रखने के लिए सरकार ने आदेश दिया है कि सभी टीचर मर्यादित कपड़े पहन कर आएंगे, साथ ही सख्ती से टी शर्ट पर मनाही कर दी गयी है।
  7. समय पर पहुचे ऑफिस – योगी सरकार के आने से सरकारी दफ्तरों के कर्मचारियों के आलसी और अल्हड रवैए पर रोक लगी है। उन्हें साफ़ आदेश दिया गया है कि, कर्मचारी दफ्तर समय से पहुचे साथ ही आम नागरिक से अच्छे से बात करे।
  8. रामायण म्यूसियम- अयोध्या में जल्द ही रामायण म्यूसियम बन जाएगा, जिसके लिए योगी सरकार ने 20 एकड़ जमीन भी आवंटित कर दी है। यह निर्माण रामायण सर्किट योजना के तहत होगा।
  9. दफ्तरों में लगेंगे कैमरे- सरकारी कामकाज को पारदर्शी बनाने के लिए अब सभी सरकारी दफ्तरों में cctv कैमरे लगेंगे। इसका आदेश भी जारी हो चूका है।
  10. अवैध खनन पर कड़ी कार्रवाई- अवैध खनन का मुद्दा बहुत ही पेचीदा माना जाता है। पर इसका इलाज भी योगी आदित्यनाथ ने निकाल लिया है। जिसमे अंतर्गत सभी अवैध खनन को रोके जाने का आदेश भी जारी हो चूका है। यदि इसके बावजूद भी किसी जिले में अवैध खनन होता है तो वहां के कलेक्टर को इसका जिम्मेदार माना जाएगा।
  11. सस्ती दवाइयां- अब यूपी में महंगी दवाइयों का दौर खत्म होगा, केंद्र सरकार की तरफ से सस्ते दामों में उपलब्ध कराई जाने वाली दवाइयों के लिए योगी आदित्यनाथ ने 3000 नई दुकानें खोलने का आदेश जारी किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *