samacharvideo:  स्वरा भास्कर की एक्टिंग आप रांझना और नील बीते सन्नाटा जैसी फिल्मों में देख ही चुके है। पर अबकी बार स्वरा भास्कर बिलकुल तगड़े अंदाज में बॉक्स ऑफिस के स्टेज पर सिरकत करने आई है। ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ में आइये देखते है कैसा रहा स्वरा का अंदाज तो कैसी रही फिल्म….

फिल्म: अनारकली ऑफ़ आरा

डायरेक्टर: अविनाश दास

स्टार कास्ट: स्वरा भास्कर, संजय चौहान, पंकज त्रिपाठी, विजय कुमार

रेटिंग: ★★★☆☆



कहानी: अनारकली ऑफ़ आरा में स्वरा भास्कर ने अनारकली का रोल अदा किया है जो बिहार के आरा जिले की रहने वाली है। वह अपनी माँ को बचपन से ही स्टेज पर डांस करते देखती है पर एक स्टेज शो के दौरान अनारकली की माँ की मौत हो जाती है। इसके बाद अनारकली भी सिंगिंग और डांस के बिज़नस में रंगीला (पंकज त्रिपाठी) के ऑर्केस्ट्रा में आ जाती है। अनारकली के गाने और डांस के लोग दीवाने होते है, रिक्शा चालक और सब्जी वाले से लेकर हर व्यक्ति अनारकली के दीवाने होते है। एक बार पुलिस स्टेशन में अनारकली का डांस होता है जिसमे धर्मेंद्र चौहान (संजय मिश्रा) का दिल अनारकली पर आ जाता है। उसकी अश्लील हरकतों से परेशान अनारकली उसे एक तमाचा जड़ देती है। इसके बाद शुरू होता है असली खेल, लोकल पुलिस अनारकली की जान की दुश्मन बन जाती है, जिससे बचते बचाते अनारकली दिल्ली भाग जाती है। बस इसी के बाद शुरू होती है भागम-भाग…! और अंत में बुरा करने वाले का मुह काला भी हो जाता है। तो पूरी कहानी और पूरा मजा लेने के लिए आपको ‘अनारकली ऑफ आरा’ देखना ही पड़ेगा।

क्यों देखे: इस फिल्म को आपको देखना ही चाहिए, इसमें स्वरा भास्कर की एक्टिंग के आप कायल हो जाएंगे तो वहीँ स्वरा का बोल्ड अंदाज आपको दीवाना कर देगा। साथ ही स्वरा की एक्टिंग ही इस फिल्म की जान है।  संजय मिश्रा को आपने अक्सर एक बेहतरीन कॉमेडियन के रूप में देखा होगा, पर इस फिल्म में आपको वे विलेन के रूप में नजर आएंगे, जो आपको जरूर पसंद आएगा। पंकज मिश्रा की एक्टिंग हमेशा की तरह तारीफे काबिल है। ऑलओवर देखा जाए तो एक्टिंग का अद्भुत नमूना आपको इस फिल्म में मिलेगा। वहीँ गानों पर ध्यान दे तो फिल्म और फिल्म के कैरेक्टर के हिसाब से गाने बिलकुल फिट बैठते है। इस फिल्म के निर्देशन की बात करे तो अविनाश ने फिल्म में एक ग्राउंड लेवेल की सच्चाई को दिखाया है। साथ ही एक खास वर्ग को लेकर फिल्म का निर्माण किया है। इस फिल्म में आपको महिला के आत्मसम्मान का एक बेजोड़ नमूना देखने के लिए मिलेगा, तो हम कहेंगे कि ये फिल्म आपको देखना ही चाहिए।

कमियां: फिल्म तो बहुत अच्छी है फिर भी कुछ कमियां नजर आती है। जैसे फिल्म में यूज़ की गयी भाषा को आप समझने में थोड़े परेशान हो सकते है, क्योकि इसमें यूपी और बिहार का मिक्सचर है। ये फिल्म इन राज्यों में परफेक्ट हो पर शायद इसके अलावा दूसरे राज्यों में ये भाषा आपको समझने में थोड़ा मुश्किल होगी। गाने भी बॉलीवुड फिल्मों से परे है जिसकी टिपिकल स्टाइल आपको शायद पसंद नही आये।

So guys, इस फिल्म को एक बार तो देखना ही चाहिए, यदि आप बॉलीवुड की घिसी पिटी स्टोरीज से ऊब चुके है तो यह फिल्म आपके लिए ही है। तो आज ही जाइये और ‘अनारकली ऑफ़ आरा’ देख आइये….

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *