samacharvideo: पिछले साल संचार के क्षेत्र में उतरी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सभी टेलीकॉम कंपनियों के होश उड़ा दिए है। रिलायंस ने अपने जियो सिम के जरिये 31 दिसम्बर तक 7.24 करोड़ ग्राहक बना लिए है। वहीँ 31 मार्च तक जियो के ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ अनुमानित बताई जा रही है।
जियो ने अपने सभी उपभोक्ताओं को 31 मार्च 2017 तक फ्री इन्टरनेट सर्विस और फ्री कालिंग की सौगात दी है। वहीँ जियो के बढ़ते ग्राहकों को देखते हुए रिलायंस अपनी मुफ्त सर्विस को 31 मार्च से बढ़ा सकता है। इस बात के संकेत रिलायंस जियो के रणनीतिक व आयोजना प्रमुख अंशुमान ठाकुर ने दिए है। 

यह भी पढ़े: samsung ने लांच किया 6gb RAM वाला यह दमदार फोन, कीमत और फ़ीचर्स जानकर उड़ जाएंगे आपके होश !

अंशुमान ठाकुर ने बताया कि, ‘हमें हर दिन लाखों नये ग्राहक मिल रहे हैं और 31 दिसंबर तक हमारे ग्राहकों की संख्या 7.24 करोड़ को लांघ गई!’ वहीँ ठाकुर से पूछा गया कि जियो कबसे सशुल्क सेवा देगा तो इस पर ठाकुर ने कोई जवाब नही दिया है। इसी बात से कयास लगाये जा रहे है कि जियो जल्द अपनी फ्री इन्टरनेट सर्विस बढ़ाने की घोषणा कर सकता है।
आपको बता दे की रिलायन्स ने अपने जियो ग्राहकों को बेहतर सुविधा देने के लिए 4.4 अरब डॉलर और निवेश करने का प्लान बनाया है। वहीँ इन सब के पीछे रिलायंस का उद्देश्य देश की सबसे बड़ी नंबर वन सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बनना है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *