samacharvideo: देश में लोकतंत्र की भले ही बड़ी बड़ी बात की जाए, पर अब भी कई मसलों में लोकतंत्र की सीढ़ियां  कमजोर  पड़ी हुई है। भ्रष्टाचार, गुंडाराज जैसे मसले आज भी देश को अंदर ही अंदर कमजोर किये जा रहे है। उत्तरप्रदेश में हालात तो और भी ख़राब है। चुनाव में कोई अपना प्रचार करने से भी डरता है। क्योंकि दबंगियो की मार खाना या उनसे पीटना किसी को पसंद नही है।
ताज़ा मामला उत्तप्रदेश के प्रतापगढ़ के बाबागंज विधानसभा क्षेत्र का है। यहाँ पर बाहुबली नेता राजा भैया के समर्थकों ने BJP के नेता और उनके समर्थकों की जमकर पिटाई की। भाजपा के नेता पवन गौतम बाबागंज में प्रचार कर रहे थे। इसी बीच उन्हें राजा भैया के समर्थक ने उन्हें वहां प्रचार नही करने को कहा, नही जाने पर दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई तक कर दी। 
आपको बता दे कि, उसी सीट से राजा भैया के करीबी विनोद सरोज भी चुनाव लड़ रहे है। भाजपाईयों को देखकर कुछ लोग पहुंचे और बोले तुम्हें पता नहीं तुम किसके इलाके में हो। जितनी जल्दी हो इस इलाके से दूर हो जाओ। वाद-विवाद बढ़ा तो दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई। तब तक हमलावरों की संख्या बढ़ गई और पवन और उनके समर्थकों को गांव के अंदर दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया।

इस बारे में भाजपा प्रत्याशी पवन गौतम ने बताया कि करीब 10:30 बजे वह बदरुआ गांव पहुंचे थे। जहां वो प्रचार कर रहे थे कि ग्राम प्रधान रमेश तिवारी और कुछ अन्य लोग वहां पहुंच गए। उन्होंने प्रचार बंद कर चले जाने को कहा। उन लोगों ने कहा कि यहां राजा भैया की सभा होनी है, यहां प्रचार मत करो। इसका विरोध करने पर राजा भैया और अक्षय प्रताप के प्रधान समेत अन्य समर्थकों ने हमला कर दिया। पवन ने जिला प्रशासन पर भी राजा भइया से मिलीभगत का आरोप लगाया। कहा कि सुरक्षा मांगने के बावजूद उन्हें सुरक्षा नहीं उपलब्ध कराई गई।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *