samacharvideo: आप वो दिन नही भुले होंगे जब आपको 200 से 250 रुपये मे 1 GB डेटा मिलता था, जिसे आप पुरे एक महीने तक चला लिया करते थे। पर अब ये बाते इतिहास की तरह लगती है। क्योकि अब हर कोई एक दिन मे उतना डेटा युज़ कर लेता है जितना की पहले वह पुरे एक महीने मे कर पाता था।

इसी इंटरनेट की दुनिया मे क्रांति लाने के लिए लगभग एक साल पहले इंडिया मे जियो आया था जिसने भारत के लोगों को भरपुर डाटा युज़ करने की छुट दी थी। पर इसके बाद अप्रेल से जियों ने अपने ग्राहकों को फ्री की बजाय सस्ता इंटरनेट देने का मन बनाया। फिर क्या, सभी कम्पनियाँ भी जियों को टक्कर देने के लिए आगे आ गई।

पर अबकी बार जियो को टक्कर देने के लिए मैदान मे भारत की सरकारी कंपनी BSNL आ गयी है। BSNL ने अपने ग्राहकों को सबसे सस्ता इंटरनेट मुहैया कराने के लिए तीन प्लान लांच किए है, जिससे अब आपको लगभग 1 रुपये 23 पैसे मे 1 GB 3G डेटा मिलेगा।

इस प्लान मे आपको 333 का रिचार्ज करवाना होगा जिसमे आपको 270 GB हाई स्पीड 3G डेटा मिलेगा। इसके हिसाब से आप एक तीन मे 3GB तक इंटरनेट डेटा का उपयोग कर सकते है। वहीं दुसरे प्लान पर नजर डाले तो 349 का रिचार्ज करवाने पर आपको इंटरनेट के साथ-साथ अनलिमिटेड काल्स का मजा मिल सकता है। तीसरा प्लान भी ऐसा ही कुछ है जिसमे आपकों 395 का रिचार्ज करवाने पर आपको इंटरनेट के साथ 3000 बीएसएनएल मिनट और 1800 मिनट अन्य नेटवर्क के लिए मिलेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *