samacharvideo: उत्तरप्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से ही CM योगी आदित्यनाथ ने कई ऐसे फैसले लिए है, जिससे UP की राजनीति पूरी तरह बदल गयी है। अफसरशाही व्यवस्था में पूरी तरह से बदलाव आ गया है। अवैध बूचड़खानों से लेकर एंटी रोमियो स्क्वाड तक ऐसे कई फैसले योगी सरकार की तरफ से लिए गए है जिससे विपक्ष के साथ साथ UP का एक बड़ा तबका हिल गया है।
इन सब फैसलों से हटकर CM योगी आदित्यनाथ ने एक ऐसा बड़ा फैसला लिया है जिससे विपक्ष के साथ साथ भाजपा के कई नेताओं की नींद उड़ गई है।

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार के एक फैसले को बदलने का नोरन्य लव लिया है जिसके चलते पूर्व मुख्यमंत्रियों तक को खासी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। 

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों और पूर्व मंत्रियो के लिए आवंटित बंगलों को खाली करवाने का मन बनाया है। जिसमे सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को जल्द से जल्द अपना बंगला खाली करना पड़ेगा। इसका असर अखिलेश यादव, मायावती के साथ साथ राजनाथ और नारायण दत्त पर भी पड़ेगा।

गौरतलब है कि इस संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट ने अगस्त 2016 को आदेश जारी किया था जिसमे आवास नियम 1997 ख़ारिज कर दिया था जिसमे पूर्व मुख्यमंत्रियों और मंत्रियों के आवास से सम्बन्धित नियम थे। सूत्रों की माने तो योगी सरकार अभी सिर्फ सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करेंगे। वही पहली केबिनेट बैठक में इस मसले पर विचार किया जाएगा। इसके साथ ही कानून में संशोधन पर भी ध्यान दिया जाएगा।

ध्यान दे की, योगी आदित्यनाथ के इस काम से सपा सुप्रीमों मुलायम सिंह, बसपा प्रमुख मायावती समेत भाजपा नेता कल्याण सिंह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को अपने सरकारी आवास से हाथ धोना पड़ेगा। 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *