samacharvideo: आपने पांच-छः साल पहले कैडबरी चॉकलेट का एड तो जरूर देखा होगा। हां, वही एड, जिसकी tagline ‘पप्पू पास हो गया’ थी। उस समय पप्पू एक नाम हुआ करता था। और अक्सर माता पिता अपने बच्चों को भी प्यार से पप्पू कहकर पुकारा करते थे। पर यदि आज आप किसी सार्वजनिक स्थान पर पप्पू कहकर कीच कहते है तो लोग आप पर टूट पड़ेंगे, क्योकि पप्पू अब एक राजनीतिक नाम हो गया है या कहें तो एक राजनीतिक उपाधि हो गयी है।

यह भी पढ़े: फिल्मों के ये डायलॉग आपको सुनना ही चाहिए, जो आपको कर देंगे motivate, साथ ही आप में भर देगें एक नई ऊर्जा !

खैर, यदि आप गूगल पर ‘who is pappu’ या ‘who is pappu in India’ सर्च करेंगे तो google का जवाब देख कर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल आपको जवाब में भारत के सबसे पुराने राजनीतिक दल कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी से जुड़ी जानकारियां मिलने लगेगी। यदि आप हिंदी में भी ‘पप्पू’ सर्च करते है तो आपको राहुल गांधी से जुड़े चुटकुले और जानकारियां मिल जायेगी।

गौर करने वाली बात यह है कि आखिर गूगल ऐसा जवाब क्यों देता है ? तो इसका कारण राहुल गांधी के विपक्षी और विरोधी हो सकते है। जो लगातार कई सालों से राहुल गांधी को प्रधानमंत्री न बनने और शादी न होने के कारण से पप्पू कहकर पुकारते है, साथ ही राहुल गांधी के कई ऐसे वाख्यो से भी उन्हें पप्पू कहा जाने लगा है। आज यदि कोई पप्पू बोलता है तो सबसे पहले हमें राहुल गांधी का ही ख्याल आता है। और इसी बात को गूगल तक पहुचाने में कई वेबसाइट्स और सोशल मीडिया जिम्मेदार है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *