samacharvideo: जब से देश में नोटबंदी की घोषणा की गयी है, उस वक़्त से ही income tax department कालेधन रखने वालों के प्रति पूरी तरह सक्रिय हो गया है। लगातार एक के बाद एक गिरफ्तारी और नोटों की जब्ती का काम तेज़ी से शुरू हो गया है। रोज नए नए भ्रष्टाचारियों के चेहरे सामने आ रहे है। 

इस बार income tax का हाथों एक ऐसा व्यक्ति लगा है जो लगभग 400 करोड़ रूपए की संपत्ति का मालिक है। वही गौर करने वाली बात यह है कि ये व्यक्ति कुछ साल पहले एक छोटे से हाथठेले पर चाय बेचा करता था। इस व्यक्ति का नाम किशोर भजियावाला है जो की गुजरात के सूरत का रहने वाला है। 

इनकम टैक्स की ओर से मिली जानकारी के अनुसार , भजियावाला के पास चार दिन की कार्रवाई में 8 बैंक लॉकरों से 13 किलों, कई किलों चांदी और लगभग 5 लाख रूपए की नगदी मिली है। वहीँ लॉकरों से मिले दस्तावेज भी चौकाने वाले है। इन लॉकरों से 400 बीघा जमीन के कागजात भी मिले है जिनकी कीमत लगभग 600 करोड़ आंकी जा रही है।

आपको बता दे, किशोर भजियावाला नाम का यह शख्स अब फाइनेंसर बन चुका है। गौरतलब है कि यह व्यक्ति सूरत के उधना में एक ठेले पर चाय पकोड़े बेचा करता था। और वहीँ से लोगों को ब्याज पर पैसा देना शुरु कर दिया। आज इस व्यक्ति की मासिक आय लगभग 7 करोड़ रूपए है, पर income tax के नाम पर सिर्फ एक साल का डेढ़ करोड़ ही चुकाता है।
samacharvideo से जुडी अन्य खबरों के लिए आप हमसे facebook और twitter पर भी जुड़ सकते है)

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *