जियोफोन बुकिंग आधिकारिक तौर पर 24 अगस्त (ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों) पर खुली जाएगी, लेकिन दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कुछ ऑफ़लाइन रीटेलर्स ने पहले ही हैंडसेट के लिए पूर्व-ऑर्डर लेना शुरू कर दिया है।इसका मतलब यह है कि आपके पास देश में लाखों लोगों से पहले अपनी जेओफोन बुकिंग करने का अवसर है, बशर्ते आपके पास अभी-अभी पूर्व-ऑर्डर लेकर एक ऑफलाइन रीटेलर उपलब्ध है। गैजेट्स 360 ने ऑफ़लाइन बुकिंग प्रक्रिया का पता लगाने के लिए एक ऐसे रिटेलर से बात की, फोन पर अपना हाथ लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज और अस्थायी डिलीवरी की तिथियां, और अन्य महत्वपूर्ण विवरण। विशेष रूप से, रुपये हैंडसेट को चुनने के समय ही 1,500 रिफंडेबल डिपॉजिट का भुगतान करना पड़ता है, इसलिए, पूर्व-आदेश देने पर आपको उस राशि को तैयार करने की आवश्यकता नहीं है। आप को जानने की जरूरत है सब कुछ जानने के लिए पढ़ें आधार नंबर के साथ जियो फोन बुकिंग जिओफोन को बुक करने के लिए, आपको अधिकृत आधार कार्ड की एक कॉपी अधिकृत जियो रिटेलर के साथ जमा करनी होगी, चाहे वह एक कोने के आसपास की दुकान या रिलायंस जीओ आउटलेट है।

एक व्यक्तिगत उपभोक्ता के रूप में, आप देश भर में आधार संख्या के अनुसार केवल एक यूनिट प्राप्त कर सकते हैं, ताकि आप कई इकाइयों को प्राप्त करने की उम्मीद में विभिन्न दुकानों पर आदेश नहीं दे पाए। आपके द्वारा आधार संख्या जमा करने के बाद, आपके विवरण को केंद्रीकृत सॉफ़्टवेयर पर अपलोड किया जाएगा जो आपको एक टोकन नंबर देगा, जिसे आपको फोन चुनते समय उद्धृत करना होगा। जिओ फोन कीमत रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 21 जुलाई के कार्यक्रम में घोषणा की कि जिओफोन प्रभावी ढंग से मुक्त हो जाएगा, जिसमें से एक अग्रिम, रिफ़ंडेबल सुरक्षा जमा रु। 1,500। अब, जॉयफोन बुकिंग ऑफ़लाइन बनाने के दौरान, जब आप अपना आधार नंबर जमा करते हैं तो आपको कुछ भी भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

रुपये 1,500 भुगतान करना होगा जब आप ऑफ़लाइन खुदरा स्टोर से आपको सौंपे गए यूनिट को चुनते हैं। जेओ के मुताबिक, यह राशि 36 महीनों के बाद हैंडसेट का उपयोग करने के बाद पुनः प्राप्त की जा सकती है। जीओ फोन डिलीवरी की तारीख जिन लोगों को अभी आदेश दिया गया है, उनके लिए जीओफोन डिलीवरी की तारीख 1 सितंबर से 4 सितंबर के बीच होगी। आने वाले सप्ताह में बुकिंग की संख्या में बढ़ोतरी के साथ ही यह डिलीवरी की तारीख बढ़ने की संभावना है, इसलिए डिवाइस को प्री-ऑर्डर करना सबसे अच्छा है जितनी जल्दी हो सके इसे पहले अपने हाथों को प्राप्त करना रिलायंस एजीएम में अंबानी ने केवल सितंबर को डिलिवरी के महीने के रूप में उल्लेख किया था, बिना किसी विशिष्ट तारीख को निर्दिष्ट किए।

उन्होंने यह भी कहा था कि कंपनी उपभोक्ताओं को हर हफ्ते 5 लाख यूनिट डिलीवरी देने का लक्ष्य रखती है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि अभी बुकिंग सभी ऑफ़लाइन खुदरा विक्रेताओं पर खुली हैं, या अगर यह चरणों में खोला जा रहा है। हमने स्पष्टीकरण के लिए जिओफोन टीम से संपर्क किया है, और जैसे ही हमें जवाब मिलते हैं, कहानी को अपडेट कर देंगे। हैंडसेट के लिए ऑनलाइन बुकिंग 24 अगस्त से मायजियो एप के माध्यम से शुरू होती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *