samacharvideo: कुछ दिन पहले ही दिल्ली नगर निगम [MCD] के चुनाव हुये है और जल्द ही 29 अप्रैल को नतीजे भी आने है। पर नतीजों से पुर्व ही दिल्ली की राजनीति गरमा गई है। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के नेताओं मे हार का खौफ फैल गया है।

इसका अंदाजा आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के मंत्री गोपाल राय के बयान से लगाया जा सकता है। चुनावी नतीजों से पहले आये एक्जिट पोल के नतीजों के संबंंध मे गोपाल राय से बात की गई तो उन्होनें कहा कि,’अगर EVM के हिसाब से माने तो सर्वे सही है, यही नहीं हमारी हालत तो इससे भी बुरी होने वाली है। लेकिन अगर जनता की चली तो हमारी पार्टी ही नंबर एक पर है और बहुत बड़े मार्जिन से चुनाव जीतेगी।’

दिल्ली के इस मंत्री के बयान पर गौर करे तो वे सीधे तौर पर पुन: चुनाव के पक्ष मे नजर आ रहे है साथ ही EVM प्रणाली पर सवाल खड़े कर रहे है। वहीं अंदाजा लगाया जा रहा है कि, चुनाव के नतीजे आम आदमी पार्टी के पक्ष मे नही आते है आप फिर से चुनाव कराने के लिए सामने आयेगी और EVM मे गड़बड़ी का दावा ठोकेगी।

गौरतलब है कि MCD चुनाव से पहले ही दिल्ली के मुख्यमंंत्री और आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरिवाल EVM के बजाय मतपत्रों से चुनाव कराने की मांग कर चुके थे। अब देखना ये होगा कि नतीजें आम आदमी पार्टी के पक्ष मे नही आते है तो अरविंद केजरिवाल और आप क्या कदम उठायेंगे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *