samacharvideo: क्या आप अक्षय कुमार के फैन है और उनकी फिल्म jolly llb 2 देखने के लिए बेसब्र है तो  यह रिव्यु आपके लिए ही है।

फिल्‍म का नाम: जॉली एलएलबी2

कास्ट: अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी, अनु कपूर, सौरभ शुक्‍ला

डायरेक्शन: सुभाष कपूर

समय: 2 घंटे 19 मिनट

रेटिंग: 4/5 स्टार

Story:

अक्षय कुमार की फिल्म जॉली एलएलबी 2 की कहानी की बात की जाए तो फिल्म की शुरूआती जगदीश्वर मिश्रा उर्फ़ जॉली (अक्षय कुमार) से होती है। वह कोर्ट में एक बड़े वकील का मुंशी होता है। वह खुद भी एक बड़ा वकील बनना चाहता है और वकालत करना चाहता है। एक विधवा औरत को जॉली न्याय के नाम पर धोखा दे देता है। बाद में वह विधवा औरत आत्महत्या कर लेती है। इसके बाद जॉली निर्णय लेता है कि वह अपना काम अब पूरी ईमानदारी के साथ करेगा। जॉली अपनी बीवी (हुमा कुरैशी) से बहुत प्यार करता है। जो की अंग्रेजी शराब और महंगे कपड़े की शौकीन है।

कहानी में भ्रष्टाचार, सरकारी बाबुओं की लापरवाही और भारतीय कानून की कमियों को उजागर किया गया है।
Plus point:

कहानी का फर्स्ट हाफ आपको थाम कर रखता है। कॉमेडी से लेकर इमोशन का भरपूर डोज़ मिलता है। कहीं कहीं आप हस्ते हस्ते थक जाएंगे तो वहीँ आप बीच में ज्यादा इमोशनल होकर रो भी सकते है। वही इस फिल्म में भारत में सभी कानूनों को बहुत ही ध्यान में रख कर दर्शाया गया है। एक्टिंग की बात करे तो अक्षय कुमार है तो आप सोच हो सकते है। हुमा कुरैशी और अनु कपूर की एक्टिंग का भी तगड़ा डोज़ है। इसके साथ ही डायलॉग तगड़े है, लखनवी अंदाज और वकीलों की धूर्तता भी गजब है।

Negetive Point:

फर्स्ट हाफ तो आपको पूरी तरह पैसा वसूल लगेगा। पर सेकंड हाफ कहीं न कहीं आपको खीचते हुए नजर आएंगे। कुछ कलाकार ने अपने सीन जल्दी जल्दी निपटाने की कोशिश की है। जॉली llb 1 से तुलना करे तो उस मासूमियत और ह्यूमर को थोड़ी कमी जरूर खलेगी।
फिल्म  की बात की जाए तो आपको यह फिल्म देखनी ही चाहिए, पूरी फिल्म देखने के बाद आपको ऐसा नही लगेगा कि आपने अपना पैसा वेस्ट कर दिया। हंसी और भावनाओं का अनूठा तालमेल आपको देखने के लिए मिलेगा। एक बार फिर अक्षय कुमार की एक्टिंग की तारीफ़ करने के लिए मजबूर हो जाएंगे….


#samacharvideo


By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *