samacharvideo:
Hindi bollywood movie ‘Badrinath ki Dulhaniya’ reviews…

फिल्म: बद्रीनाथ की दुल्हनिया

डायरेक्‍टर: शशांक खेतान

कास्‍ट: आलिया भट्ट, वरुण धवन, आकांक्षा सिंह, गौहर खान, श्‍वेता बसु प्रसाद

रेटिंग: ★★★☆☆ 3/5 स्टार

कहानी: तो भई कहानी की शुरुआत होती है एक शादी से जिसमे वरुण धवन का नैनमटक्का होता है हमारी क्यूट सी हीरोइन आलिया भट्ट से और हमारे वरुण जी भाईसाब उन्हें पहली ही नजर में दिल दे बैठते है। अच्छा चलो पहले आपको इनके बारे में कुछ अहम बात तो बता दे, वरुण धवन ने बद्रीनाथ का रोल अदा किया है, जो एक देशी छोरा है और अपने लिए एक दुल्हन भी तलाश रहा है। आलिया भट्ट एक स्वछंद और स्वतंत्र विचार वाली लड़की वैदेही बनी है। अपने बद्रीनाथ जहां एक झाँसी के रईस के लड़के है तो वहीँ हमारी आलिया बिटिया कोटा के एक मध्यम वर्गीय परिवार की बेटी है। जैसा की हमने बताया, नैनमटक्का होता है, हमरे बद्री बाबू दिल दे बैठते है, फिर का ? बमुश्किल शादी जुड़ती है और हमरी दुल्हनिया वैदेही भाग जाती है ? बद्रीनाथ देखते ही रह जाते है। वैदेही इंडिया छोड़ विदेश में घूमते रहती है…अब भैया का होगा इस फिल्म में आगे, क्या बद्री भैया को वैदेही भाभी मिल पाएगी ? तो का है न, की ई बात के जवाब के लिए आपको फिलिम देखना ही पड़ेगा।

खास बात/प्लस पॉइंट: फिल्म की कहानी पर ध्यान दे तो, यह फिल्म एक समाज का असली चेहरा दिखती है वहीँ महिलाओं की स्थिति को भी बया करती है, साथ ही इसमें आलिया ने आज लड़की, बोले तो खुले विचार, स्वाभिमान और संजय की बुराइयों से दूर रहने वाली लड़की का किरदार निभाया है जो बेहद खास है, वहीँ दोनों कलाकारों की एक्टिंग भी लाजवाब है। रही बात गानों की, तो गाने तो पहले ही रॉक कर चुके है। फिल्म में महिलाओं के मुद्दे को भी उठाया गया है। गंभीर चिंतन भी है तो डायलॉग भी तगड़े है।

 

कमी/नेगेटिव पॉइंट: देखो भईया, जैसा की हर फिल्म की अच्छाइयां होती है तो बुराइयां भी होती है वैसा ही इस फिल्म में भी थोड़ा कुछ है। कई जगह कहानी के पात्र ऐसे बोलते हैं, जैसे कोई नौकरशाह घोषणा कर रहा हो। वहीँ फिल्म कुछ मुद्दों को लेकर आगे बढ़ती है, पर फिल्म में गाने और चमक धमक इन मुद्दों को कहीं खो बैठते है। 1st हाफ जोतना रोमांचक और गजब लगता है वहीँ 2nd हाफ आपको भारी और खिंचा हुआ महसूस होगा। थोड़ा बोर भी कर सकता है। बात क्लाइमेक्स की करे तो यह फिल्म भी हर लव स्टोरी फिल्मों की तरह हैप्पी एंडिंग वाली है। इसमें कुछ नया किया जाता तो और भी मजा आता।

खैर, आपके के पास ढाई घंटे का वक़्त है और आप आलिया धवन की जोड़ी का कमाल देखना चाहते है तो आपको ये फिल्म जरूर देखना चाहिये।



By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *